ghar baithe pani ka business kaise kare

 

नमस्ते

आज मै आपको बिजनेस स्टार्ट करने के बारे मे बताऊंगा और साथ ही ये भी बताऊंगा की कम पैसे मे कोन सा बिजनेस कर सकते है !

दोस्तों आज कल कंपिटिसन बड़ गया है हम जो भी बिजनेस करना चाहते है उसमे कोई न कोई व्यक्ति पहले से काम सुरू कर चुका होता है, आज हम एसे बिजनेस इडिया के बारे मे जानेंगे जिसमे कंपिटिसन बहुत कम है, किसी किसी सहर मे तो ये बिजनेस बहुत कम है तो काही जादा ये आपके सहर पे डिपेंड करता है मै जहाँ रहता हूं वहाँ कंपिटिसन है लेकिन कम है !

इस आर्टिकल मे हम जानेंगे सबसे कम रिस्क वाले बिजनेस के बारे मे और ये भी बताएँगे की उसको सुरू कैसे करना है बहुत ही कम पैसे मे !

इसमे हम आपको बिजनेस इडिया के बारे मे बताएँगे और उसको सुरू कैसे करना है ये भी आपको जानकारी देंगे !

ghar baithe pani ka business kaise kare


1॰ पानी का मार्केटिंग

मेरे प्यारे साथियों मैं छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर मे रहता हूँ मैं अपने सहर के लगभग नौ से दस  hotel और रेस्टोरेन्ट मे पानी भेजने का काम करता हूँ और ये काम मैं घर बैठे बैठे करता हूँ, मेरे पास जीतने भी hotel और restorent से पानी का ऑर्डर आता है उसे मैं नोट कर लेता हूँ और मेरे सहर मे जो मिनरल बोतल बनाने वाली कंपनी है उसे मैं phone करके बोल देता हूँ की आपको इस hotel और restorent मे इतने इतने पानी की बोतल भेजना है ! वे अपनी कंपनी की गाड़ी से वहाँ पानी की बोतल भेज देते हैं,

ghar baithe pani ka business kaise kare


मिनरल बोतल बनाने वाली कंपनी मुझे 1 लिटर वाले बोतल से 4 रुपए देता है ! अर्थात जब मैं एक बोतल सेल करता हूँ तो मुझे 4 रुपए मिलता है, मैं एक दिन लगभग 300 से 400 बोतल सेल कर देता हूँ,

 गुड़ा कर लीजिये मान लीजिये मैंने 300 मिनरल बोतल बेच दिया तो 300*4 = 1200

एक दिन का 1200 सौ रुपए बनता है

उसी को पूरे महीने मे गुड़ा कर दिया जाए तो 1200*30 =36000

कुल छत्तीस हजार बन रहा है !

लेकिन मैं इससे ज्यादा कमाता हूँ अभी तो ठंडी का मौसम है जब गर्मी का सीजन आता है तो 2000 से 3000 बोतल की आर्डर आता है ! और जो कोई भी hotel या restorent मुझे आर्डर देता है लगभग 500 से 600 बोतल एक होटल से आर्डर आता है, तो सोच लीजिये 2000 बोतल की सेल एक दिन मे करेंगे तो 2000*4 =8000 आट हजार

एक दिन मे आट हजार रुपए तक कमा सकते है !

मुझे बस आर्डर लेना रहता है जितना ज्यादा आर्डर लेता हूँ उतना ज्यादा कमाता हूँ !

और ये काम घर बैठे करना है बिना किसी investment के बस एक बार आपको मार्केट के बारे मे रिसर्च कर लेना है की कहा से आर्डर लेना है और कहाँ भेजना है ! चाहें तो आप अपने सहर की किराना स्टोर से भी आर्डर ले सकते है, मेरे पास भी कभी कभी किराना स्टोर से आर्डर आ जाता है उनके पास मेरा नंबर है वो मुझे फोन करके बोल देते हैं कितना पानी का बोतल चाहिए मैं उनको भी पानी भेज देता हूँ !

कैसे सुरू करें : -  दोस्तों आपको थोड़ा अजीब लगा होगा की ये कैसा बिजनेस है, लेकिन मै आपको बता दूँ की एसा ही बिजनेस मेरा एक दोस्त तीन सालों से करता आ रहा है और समय पर महीने के सत्तर से अस्सी हजार कमाता है !

चलिये मेन टोपिक पर आते है की इस बिजनेस को स्टार्ट कैसे करे कम पैसे मे,

आप जिस सहर मे रहते हैं वहाँ की सारी hotel और restorent से contact करना है और उनसे कन्वेन्स करना है की मैं आपको कम कीमत पर पानी की बोतल प्रोवाइड कराऊगा ! आप जहां मार्केट से 20 रुपए प्रति बोतल खरीदते हैं उससे मैं कम मे प्रोवाइड करा दूंगा !

 

अधिकतर सारे सहर मे अभी 1 लिटर पानी की बोतल की कीमत 20 रुपए चल रहा है

सबसे पहले आपको अपने सहर की सारी मिनरल बोतल की कंपनी है जो आपके सहर मे अपना मिनरल बोतल बनाने की प्लांट लगा रखे है उनसे कांटैक्ट करना है, और उनको कहना है की मैं आपको पानी का आर्डर दूंगा मैं जहां जहां पानी छोड़ने के लिए कहूँगा वहाँ आप आपके कंपनी के गाड़ी से पानी भिजवा देना ! बस हो गया आपका बिजनेस स्टार्ट !

यदि आपको पानी की कंपनी खोजने मे परेसानी हो रहा है तो आप अपने मोबाइल की मदद ले सकते है,

आपको अपने मोबाइल मे google map app ओपन कर लेना है उसके बाद उसमे water treatment plant लिखना है आपके सहर मे जीतने भी कंपनी होंगे वो सो कर देगा !

उसके बाद आपको अपने सहर मे जीतने भी hotel, restorent, kirana store हैं उनसे संपर्क करके उनका ऑर्डर लेना है !

प्रिय पाठक बंधु मेरा यह बिजनेस आइडिया कैसा लगा ?

उम्मीद करता हु आपको जरूर पसंद आया होगा !

 

 

0 Response to "ghar baithe pani ka business kaise kare "

एक टिप्पणी भेजें

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel